Amit Bhadana Biography & YouTube success story { सारी जानकारी }

 

Amit bhadana, दोस्तों आज मै आप सब के लिए एक सच्ची motivational story लाया हूँ। ये कहनी Amit Bhadana की है। ये वही Amit Bhadana हैं जो आज के समय मे India के लाखो दिलो की धड़कन हैं जिनकी वीडियो YouTube पर भारत Trending page के no. 1 पर आती हैं। दोस्तों आज Amit जिस मुकाम पर हैं वो उन्होंने संघर्ष करके पाया है।जी हाँ दोस्तों जो भी व्यक्ति सफल होता है वो कभी न कभी संघर्ष ज़रूर करता है। 

Amit bhadana

Amit Bhadana ki Real motivational story :-

ये कहानी है Amit Bhadana के उस सफर की जो शुरु होती गाँव के एक साधारण लड़के से और उसे ले आती है YouTube के most trending Star तक Amit Bhadana की Ye story आपको इतना motivated कर देगी आप कभी demotivate नही होंगे। 

Amit Bhadana ki Biography :

Amit Bhadana Biography

Amit Bhadana का जन्म 7 September 1994 मे Delhi के एक गाँव मे हुआ था। सभी की तरह Amit के भी माँ-बाप का एक सपना था कि Amit पढ़ लिख कर कुछ बने लेकिन Amit का तो कुछ और ही सपना था वो कुछ अलग करना चाहते थे। Amit को Comedy videos बनाना school के समय से ही पसंद था उन्होने एक बार एक comedy video बना कर अपने Facebook पर share किया जिसे लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया। फिर उसने कुछ और videos लोगों के साथ share किया। कुछ दिनो में Amit की लॉ की भी पढ़ाई पूरी हो गई | अब Amit की ज़िन्दगी का वो मोड़ भी आ गया जहाँ से दो रास्ते जाते थे जिनमे से उन्हे एक रास्ता चुनना था ।

(1) पहला रास्ता Amit अपने माँ-बाप की सुनते और उस रास्ते पर जाते जो उन्हे कामयाब वकील बनाता।


(2) वहीं दूसरा रास्ता जो Amit का dream था और वो रास्ता YouTube की बुलंदियों तक ले जाता।

अब Amit को अपनी life का सबसे बड़ा फैसला लेना था। Amit कुछ सोच नही पा रहे थे। रोज सोचते और कहते कि आज फैसला ले ही लेता हूँ लेकिन वो सोच नही पा रहे थे कि किस रास्ते पर जाऊँ। इसी वजह से वो काफी बदले-बदले से रहने लगे। ऐसे ही दिन बीतते गये Amit और बदले-बदले से रहने लगे लेकिन वो कोई फैसला ले ही नही पा रहे थे। फिर एक दिन Amit के एक दोस्त ने अमित से पूछि लिया कि यार तू इतना बदला-बदला सा क्यो रहता है तब Amit ने अपनी इस समास्या को अपने दोस्त को बताया। आपने एक कहावत तो सुनी ही होगी कि कभी-कभी जो काम तलवार नही कर पाती वो किसी के शब्द कर जाते है वही हुआ। Amit ने अपनी समास्या अपने दोस्त के साथ  share किया फिर Amit के दोस्त ने Amit को एक कहानी सुनाई।

एक बार एक गधा हुआ करता था वो गधा बड़ा ही Genius और दिमागदार था। गधे को बहुत तेज भूख लगी हुई थी उसे कई दिनो से कुछ खाने को नही मिला था फिर एक दिन वह गधा एक ऐसी जगह पहुँचा जहाँ दो रास्ते जाते थे। एक तरफ चने का हरा-भरा खेत था दूसरी तरफ मटर का हरा-भरा खेत था गधा उसे देख कर बहुत खुश हुआ फिर वो सोचने लगा की पहले चना खाऊँ या मटर वो सोच ही नही पा रहा था कि क्या खऊँ फिर वो समय भी आ गया जब वो सोचते सोचते मर गया।

अब Amit का दोस्त Amit की तरफ देख कर बोला कि तुभी Genius और दिमागदार है जिस तरह वो गधा वहां खड़े-खडे़ मर गया तुभी अपनी ज़िंदगी ये सोचते ही सोचते बरबाद कर देगा। Amit के दोस्त ने कहा कि देख Amit आज दुनिया मे जितने भी लोग successful है वो भी एक ना एक दिन यही मोड़ पर रहे होंगे उन्हे भी एक ही रास्ता चुनना था उनकी सफलता का ये कारण नही है कि उन्होंने सही रास्ता चुना बल्कि ये है कि उन्होने जो भी रास्ता चुना उसे सही साबित कर दिया देख अमित रास्ता चुनने मे देर मत कर तु कोई भी रास्ता चुन लेकिन उसे सही साबित कर देना। फिर Amit ने कहा बस कर यार तूने तो मेरी आँखे खोल दी। फिर Amit ने सोच लिया कि वो उसी रास्ते को चुनेगें जिसे उनका दिल कहेगा फिर उन्होने 17 February 2017 को अपना Facebook page बनाया। अब Amit ने सोच लिया कि वो रोज video बनायेगे। अब Amit रोज video बनाने लगे वो अपने mobile phone से ही video बनाते और Mobile से ही edit करते और अपने Facebook page पर upload किया करते थे। सबसे पहले हम आपको बता देते हैं कि Amit ने अपना YouTube channel 2012 मे ही बना लिया था लेकिन उस पर video नही upload करते थे। अब Amit Bhadana ने सोच लिया था कि वो अपनी videos को Facebook page और YouTube दोनो पर ही upload करेंगे।

फिर Amit ने अपनी videos को Facebook और YouTube दोनो पर upload करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे समय बीतता गया Amit videos बनाते गये। शुरुआत में Amit गलत comment से बहुत परेशान थे लेकिन Amit ने सोच लिया था कि इन्हे अपने काम से खुश करना है काफी समय हो गया था लेकिन Amit का channel कुछ खास नही कर पाया था। Amit को लोग ये कहते थे कि ये सब छोड़ नौकरी करले लेकिन Amit ने कहा नही अब जो काम शुरू कर दिया है वही करूँगा। अगर मैने ये रास्ता छोड़ दिया तो लोग कहेंगे कि कुछ दिन पहले कोई Amit Bhadana आया था फालतू की video बनाता था पता नहीं कहाँ चला गया। शुरूआती दौर मे Amit को काफी लोगों का सामना करना पड़ा जो कहते थे कि Amit तुम गाँव के हो तुम कुछ नही कर सकते लेकिन Amit ने सोच लिया था कि उसे अब पीछे नही देखना है जिस रास्ते पर चल दिया तो चल दिया अब जो होगा देखा जाएगा।

 

Amit Bhadana कैसे Popular हुआ  :-

सबसे बड़ा कमाल तब हुआ जब Amit ने अपनी video को professional camera से शूट किया और video मे Riya को लिया। कमाल हो गया 2-3 month मे Amit का channel most popular हो गया। आज के time में Amit Bhadana ka Facebook page पर 40 लाख (4 million) Fallowers और YouTube पर 2 करोड़ से भी ज्यादा (25 million +) subscribers होने वाले हैं हम आपको बताना चाहेेंगे कि अमित भुवन भान के फैन थे और आज भुवन भान को ही subscribers के मामले मे पीछे छोड़ दिया। 

तो दोस्तों आपने देखा कि Amit Bhadana की ये कहानी कितनी प्रेणानादायक है। दोस्तों जो भी संघर्ष करता है उसे मुकाम जरूर मिलता है। अगर आप भी अपनी ज़िन्दागी के उसी मोड़ पर आ गये हो और आप भी फैसला नही ले पा रहे हो तो इस कहानी से सीख लिजिए और रास्ता दोनो मे से कोई भी चुनये लेकिन उसे सही साबित कर दिजिए सफलता आप का इन्तेज़ार कर रही है,

 

Also, Read

Avneet Kaur Biography

Dev Joshi Biography

कैसी लगी ये post अगर आपको पसंद आयी हो तो अपने सभी दोस्तो को share करें और अगर कोई सवाल या सुझाव हो तो contact us के माध्यम से हमे contact करें 

Leave a Comment